Jio 5G Phone Kitne Rupay Ka Hai In Hindi 2021

Jio 5G Phone Kitne Rupay Ka Hai In Hindi 2021
image sourch

Jio Phone 5G Kitne Ka Hai, Jio Phone 5g Book Kaise Kare Yeh Saari aapki bahut saari question hai,, aaj ki is post me sab kuch bataunga..


रिलायंस जियो के अभी तक अघोषित 5 जी स्मार्टफोन की कीमत लॉन्च के समय 5,000 रुपये से कम हो सकती है और कंपनी पहले से ही बिक्री की प्रगति के रूप में 2,500 रुपये से 3,000 रुपये के बीच कीमत कम करने के लिए देख रही है, नवीनतम पीटीआई रिपोर्ट के अनुसार। दूरसंचार ऑपरेटर कथित तौर पर घरेलू स्मार्टफोन निर्माताओं के साथ-साथ वैश्विक खिलाड़ियों के साथ भारत में 350 मिलियन से अधिक 2 जी उपयोगकर्ताओं के लिए एंट्री-लेवल 5 जी स्मार्टफोन का उत्पादन करने के लिए बातचीत कर रहा है।



जुलाई में वापस, Jio प्लेटफ़ॉर्म ने Google से 33,737 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त किया और माउंटेन व्यू की दिग्गज कंपनी के साथ इसके सौदे के तहत, दोनों कंपनियां एंड्रॉइड-संचालित एंट्री-लेवल 5G स्मार्टफोन विकसित करने के लिए भी सहयोग कर रही हैं। "कंपनी के एक अधिकारी" का हवाला देते हुए पीटीआई की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, Jio 5,000 रुपये में 5G फोन लॉन्च कर सकता है, लेकिन बिक्री बढ़ाने के बाद कीमत को घटाकर 2,500-3,000 रुपये करने का लक्ष्य है।



वर्तमान में, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G- संचालित वनप्लस नॉर्ड भारत में उपलब्ध सबसे सस्ती 5G स्मार्टफोन है और इसकी कीमत 24,999 रुपये से शुरू होती है। हालांकि, रिलायंस जियो नॉर्ड की पसंद के खिलाफ नहीं जा रहा है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य 2 जी उपयोगकर्ताओं को 5 जी स्मार्टफोन में बदलने का है, ऐसा कुछ ऐसा है जिसे अध्यक्ष और एमडी, मुकेश अंबानी ने इस साल के शुरू में रिलायंस इंडस्ट्रीज एजीएम सम्मेलन में उजागर किया था।



पिछली रिपोर्ट के अनुसार, Jio 2022 तक 200 मिलियन से अधिक स्मार्टफ़ोन बनाने की योजना बना रही है, जो अपने 100 मिलियन स्मार्टफ़ोन के पहले के अनुमान से ऊपर है। कंपनी पहले से ही लावा मोबाइल्स, कार्बन और डिक्सन जैसे स्थानीय निर्माताओं के साथ बातचीत कर रही है और अपने संबंधित विनिर्माण संयंत्रों में उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए और अधिक। Jio 5G स्मार्टफोन का अंतिम ऑर्डर संभवतः भारत में दो या अधिक मोबाइल फोन निर्माताओं के बीच वितरित किया जाएगा।


एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि अपने ग्राहक आधार को बढ़ाने के प्रयास में Jio बंडलिंग टैरिफ की योजना आगामी एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के साथ है। भारत अभी भी 2G नेटवर्क पर 350 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं का घर है और रिलायंस अपने किफायती 5G फोन के साथ इन उपयोगकर्ताओं को गति प्रदान करना चाहता है।



Reliance Jio ने 2017 में Jio Phone वापस करने की घोषणा की और 2018 में Jio Phone 2 के साथ इसका अनुसरण किया। 2020 की शुरुआत के बाद से, रिलायंस ने अपने डिजिटल हाथ में 152,000 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं, Google, Facebook, Qualcomm और जैसी कंपनियों के Jio Platforms सिल्वर लेक, कुछ नाम करने के लिए। जब तक हम Jio के 5G स्मार्टफोन को एक्शन में देख पाएंगे, तब तक कोई आधिकारिक शब्द नहीं है, लेकिन फिर भी हम घटनाक्रमों पर नजर रखेंगे।